धन प्राप्ति के लिये बुधवार को करे ये उपाय

सप्ताह का एक दिन बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश जी का कहा जाता है। सभी दुखों को हरने वाले भगवान गणेश होते है। हिन्दू धर्म में किसी भी भगवान की पूजा करने से पहले श्री गणेश को पूजा जाता है। जो बेहद ही शुभदायी होता है। अगर आपकी कुण्डली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में होता है तो उसके निवारण के लिए भी गणेश जी पूजा करनी चाहिए। Astrology Remedies To Become Rich

बुधवार को भगवान गणेश की पूजा का विधान है। भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं अौर भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है। यहां कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से सारी परेशानियां दूर होकर धन की प्राप्ति होती है। यदि इन उपायों को बुधवार के दिन किया जाए तो शीघ्र फल की प्राप्ति होती है।

पहला उपाय – नकारात्मक ऊर्जा दूर करना

अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का भंडार है। और आपने कई उपाय किए, लेकिन आपकों कोई फायदा नही मिला। तो इस बार बुधवार के दिन अपने घर में श्री गणेश जी की सफेद रंग की मूर्ति स्थापित करें। ऐसा करने से आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाएगी। साथ ही आपके घर में कभी भी उपरी शक्तियों का असर नही होगा।

दूसरा उपाय – धन पाने के लिए

आपकों इतना धन नहीं मिलता है कि आप सन्तुष्ट हो सकें तो बुधवार के दिन गणेशजी को विधि-विधान से पूजा करने के बाद गुड़ और घी का भोग लगाएं और थोड़ी देर बाद ये भोग गाय को खिला दें। इससे आपकों काफी फायदा मिलेगा।

तीसरा उपाय – कलह दूर भगाने के लिए

अगर आपके घर में हमेशा कलह रहती है। जिसके कारण आपके परिवार में कभी भी सुख-शान्ति नही रहती है। तो इसके लिए दूर्वा से बनी हुई प्रतिकात्मक मूर्तियां बनवाये। और उसे अपने घर के पूजा-स्थल में स्थापित करें साथ ही इनका रोज विधि से पूजा करें।

चौथा उपाय – जीवन की परेशानियों को दूर करने में

अगर आपके जीवन में बेहद परेशानियां हैं जो कम होने का नाम ही नही ले रही है तो आप बुधवार के दिन किसी भी हाथी को चारा खिलाए और गणेश मन्दिर जाकर भगवान श्री गणेश से परेशानियों को हल करने के लिए प्रार्थना करें। और कोशिश करे कि चारा हाथी को ही खिलायें यदि किसी कारणवश हाथी ना मिल पाये तो गाय को भी चारा खिला सकते है। इससे आपके जीवन की परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी।

पांचवा उपाय – अचानक धन प्राप्ति के लिए

बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद एक कांसे की थाली लें और उस पर चन्दन से “ ऊँ गणपतयै नम: ” लिखे और बूंदी के 5 लड्डू रखें। इसके बाद इस थाली को अपने पास के किसी गणेश मन्दिर में दान कर आएं। इस उपाय से अचानक धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है।

छठवा उपाय – पैसों से सबन्धित समस्या से छुटकारा पाने के लिए

बुधवार के दिन सुबह नहा धोकर पास के किसी गणेश मन्दिर में जाएं और भगवान श्री गणेश को 21 गुड़ की ढ़ेली के साथ दूब रखकर चढ़ाएं। थोड़ी देर के बाद घी और गुड़ गाय को खिला देवें। ये उपाय करने से पैसों से संबंधी समस्या से छुटकारा मिल जाता है।

सातवां उपाय – शीघ्र और अधिक धन पाने की इच्छा हो

अगर आप को अधिक धन पान के इच्छा है तो इसके लिए आप बुधवार को या फिर चतुर्थी तिथि के दिन सुबह स्नान आदि करने के पश्चात् श्री गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं। ऐसा करने से शीघ्र ही आपकों लाभ मिलेगा।

आठवा उपाय – जीवन में विशेष लाभ प्राप्ति के लिए

शास्त्रों में भगवान श्री गणेश का अभिषेक करने का विधान भी बताया गया है। बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश का अभिषेक करने से विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। इस अभिषेक को शुद्ध पानी से करना चाहिए। साथ में गणपति अथर्वशीर्ष का भी पाठ करें। बाद में मावे का लड्डुओं का भोग लगाकर सभी में बांट दें।

नौवां उपाय – पुण्य प्राप्ति के लिए

इस दिन किसी भी गणेश मन्दिर में जाएं और दर्शन करने के बाद अपनी श्रद्धा अनुसार गरीबों को दान करना चाहिए। दान से पुण्य की प्राप्ति भी होती है और साथ ही भगवान भी अपने भक्तों पर प्रसन्न होते है।

Share
Published by

Recent Posts

मिल्क पाउडर गुजिया बनाने की विधि

गुजिया होली की खास मिठाई है. यह अनेक तरह की स्टफिंग और आकार में बनाई… Read More

February 23, 2020

शिशुओं में डायपर रैशेस के लिए घरेलू उपचार

Natural Remedies For Diaper Rash : बच्चों में डायपर से रैशेस पड़ना बहुत आम बात… Read More

February 22, 2020

फाल्गुन अमावस्या 2020 में कब है, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व, पूजा विधि और कथा

फाल्गुन अमावस्या को साल की आखिरी अमावस्या माना जाता है, इस दिन किसी पवित्र नदीं… Read More

February 22, 2020

मूंग दाल की मंगौड़ी बनाने की विधि

दोस्तों आज हम बेहद कुरमुरी ज़ायकेदार स्वास्थ्य के हिसाब से लाभकारी एक प्रमुख व्यंजन मंगौड़ी… Read More

February 20, 2020

भगवान शिव के उपवास में भूलकर भी न करें इन व्यंजनों का सेवन

हिन्दू धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बहुत श्रद्धा से मनाया जाता है. यह भगवान शिव… Read More

February 20, 2020

स्वादिष्ट मूली का अचार बनाने की विधि

मूली का अचार खाने में बहुत ही बढ़िया लगता है और ठंड में तो इसे… Read More

February 19, 2020