धन प्राप्ति के लिये बुधवार को करे ये उपाय

सप्ताह का एक दिन बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश जी का कहा जाता है। सभी दुखों को हरने वाले भगवान गणेश होते है। हिन्दू धर्म में किसी भी भगवान की पूजा करने से पहले श्री गणेश को पूजा जाता है। जो बेहद ही शुभदायी होता है। अगर आपकी कुण्डली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में होता है तो उसके निवारण के लिए भी गणेश जी पूजा करनी चाहिए। Astrology Remedies To Become Rich

बुधवार को भगवान गणेश की पूजा का विधान है। भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं अौर भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है। यहां कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से सारी परेशानियां दूर होकर धन की प्राप्ति होती है। यदि इन उपायों को बुधवार के दिन किया जाए तो शीघ्र फल की प्राप्ति होती है।

पहला उपाय – नकारात्मक ऊर्जा दूर करना

अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का भंडार है। और आपने कई उपाय किए, लेकिन आपकों कोई फायदा नही मिला। तो इस बार बुधवार के दिन अपने घर में श्री गणेश जी की सफेद रंग की मूर्ति स्थापित करें। ऐसा करने से आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाएगी। साथ ही आपके घर में कभी भी उपरी शक्तियों का असर नही होगा।

दूसरा उपाय – धन पाने के लिए

आपकों इतना धन नहीं मिलता है कि आप सन्तुष्ट हो सकें तो बुधवार के दिन गणेशजी को विधि-विधान से पूजा करने के बाद गुड़ और घी का भोग लगाएं और थोड़ी देर बाद ये भोग गाय को खिला दें। इससे आपकों काफी फायदा मिलेगा।

तीसरा उपाय – कलह दूर भगाने के लिए

अगर आपके घर में हमेशा कलह रहती है। जिसके कारण आपके परिवार में कभी भी सुख-शान्ति नही रहती है। तो इसके लिए दूर्वा से बनी हुई प्रतिकात्मक मूर्तियां बनवाये। और उसे अपने घर के पूजा-स्थल में स्थापित करें साथ ही इनका रोज विधि से पूजा करें।

चौथा उपाय – जीवन की परेशानियों को दूर करने में

अगर आपके जीवन में बेहद परेशानियां हैं जो कम होने का नाम ही नही ले रही है तो आप बुधवार के दिन किसी भी हाथी को चारा खिलाए और गणेश मन्दिर जाकर भगवान श्री गणेश से परेशानियों को हल करने के लिए प्रार्थना करें। और कोशिश करे कि चारा हाथी को ही खिलायें यदि किसी कारणवश हाथी ना मिल पाये तो गाय को भी चारा खिला सकते है। इससे आपके जीवन की परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी।

पांचवा उपाय – अचानक धन प्राप्ति के लिए

बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद एक कांसे की थाली लें और उस पर चन्दन से “ ऊँ गणपतयै नम: ” लिखे और बूंदी के 5 लड्डू रखें। इसके बाद इस थाली को अपने पास के किसी गणेश मन्दिर में दान कर आएं। इस उपाय से अचानक धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है।

छठवा उपाय – पैसों से सबन्धित समस्या से छुटकारा पाने के लिए

बुधवार के दिन सुबह नहा धोकर पास के किसी गणेश मन्दिर में जाएं और भगवान श्री गणेश को 21 गुड़ की ढ़ेली के साथ दूब रखकर चढ़ाएं। थोड़ी देर के बाद घी और गुड़ गाय को खिला देवें। ये उपाय करने से पैसों से संबंधी समस्या से छुटकारा मिल जाता है।

सातवां उपाय – शीघ्र और अधिक धन पाने की इच्छा हो

अगर आप को अधिक धन पान के इच्छा है तो इसके लिए आप बुधवार को या फिर चतुर्थी तिथि के दिन सुबह स्नान आदि करने के पश्चात् श्री गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं। ऐसा करने से शीघ्र ही आपकों लाभ मिलेगा।

आठवा उपाय – जीवन में विशेष लाभ प्राप्ति के लिए

शास्त्रों में भगवान श्री गणेश का अभिषेक करने का विधान भी बताया गया है। बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश का अभिषेक करने से विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। इस अभिषेक को शुद्ध पानी से करना चाहिए। साथ में गणपति अथर्वशीर्ष का भी पाठ करें। बाद में मावे का लड्डुओं का भोग लगाकर सभी में बांट दें।

नौवां उपाय – पुण्य प्राप्ति के लिए

इस दिन किसी भी गणेश मन्दिर में जाएं और दर्शन करने के बाद अपनी श्रद्धा अनुसार गरीबों को दान करना चाहिए। दान से पुण्य की प्राप्ति भी होती है और साथ ही भगवान भी अपने भक्तों पर प्रसन्न होते है।

Share

Recent Posts

भुट्टे का उपमा बनाने की विधि

उपमा सेहत के लिए काफी हेल्दी माना जाता है अगर इसे सुबह-सुबह बनाकर खाया जाए तो फिर ये सेहत के… Read More

July 16, 2019 1:09 pm

लक्ष्मी के पैर लेकर पैदा होती हैं इस माह में जन्मी बेटी, घर लाती हैं तरक्की और भाग्य

हिन्दू धर्म में लडकीयो को माँ लक्ष्मी का रूप समझा जाता है | अत: हिन्दू धर्मशस्त्रो के अनुसार जिस घर… Read More

July 16, 2019 1:02 pm

महिलाओं में इसलिए बढ़ रही है माइग्रेन की समस्या, इससे होगा फायदा

आज-कल की भागदौड़ वाली लाइस्टाइल में कई लोग मुख्य रूप से महिलाएं माइग्रेन की शिकार हो रही हैं और चिकित्सा… Read More

July 16, 2019 12:53 pm

घर में रसीली जलेबी बनाने की विधि

आपने अक्सर गली-मौहल्ले के नुक्कड़ पर मिलने वाली लाल या नारंगी रंग की कुरकुरी जलेबी का स्वाद जरूर चखा होगा।… Read More

July 15, 2019 5:42 pm

ब्लाउज के गले की आकर्षक डिजाइन

भारतीय महिलाओं के पसंदीदा कपड़ों में सबसे ज्यादा पहनी जाने वाली ड्रेस है साड़ी । इसे देश के हर राज्य… Read More

July 15, 2019 5:35 pm

चंद्र ग्रहण के दौरान गर्भवती महिला रखे इन 7 बातों का खास ध्यान

साल 2019 का दूसरा चंद्र ग्रहण 16 जुलाई यानि कल शाम लगने जा रहा है, जो केवल भारत में ही… Read More

July 15, 2019 11:04 am